सेंसेक्स 170 अंक चढ़ा, निफ्टी 8350 के करीब

You can also follow us for daily intraday updates click here to



कल अमेरिकी बाजार मिलेजुले रहे। कल के कारोबार में नैस्डैक ने तेजी का नया रिकॉर्ड बनाया। हेल्थकेयर शेयरों में तेजी से नैस्डैक रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ। उधर क्रूड में 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली जबकि सोना नई ऊंचाई पर पहुंच गया। आज रात 9 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है जिस पर सभी की नजरें हैं। 

आज एशियाई बाजारों तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत हुई। इन ग्लोबल संकेतों के बीच आज भारतीय बाजारों में भी अच्छी तेजी के साथ शुरुआत हुई है। बाजार को बैंकिंग, मेटल फार्मा और ऑटो शेयरों से जोरदार सपोर्ट मिल रहा है। शुरुआती कारोबार में छोटो और मझोले शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है।

आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल  रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.7 फीसदी का बढ़त के साथ और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

आज के कारोबार में बैंकिंग शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। जिसके चलते बैंक निफ्टी करीब 1 फीसदी की बढ़त के साथ 18580 के स्तर के करीब नजर आ रहा है। जबकि बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। आज के शुरुआती कारोबार में निफ्टी के मेटल, फार्मा और ऑटो इंडेक्स में सबसे ज्यादा मजबूती देखने को मिल रही है। निफ्टी का मेटल इंडेक्स 2.8 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.6 फीसदी और ऑटो इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 170 अंक यानि 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ 27070 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 50 अंक यानि 0.6 की बढ़त के साथ 8340 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है।

No comments:

Post a Comment

Designed with by Way2themes | Distributed by Blogspot Themes